Home » अपराध » उत्तर प्रदेश: कुशीनगर में डेढ़ करोड़ की लूट मामले में सुरक्षागार्ड हुआ गिरफ़्तार…

उत्तर प्रदेश: कुशीनगर में डेढ़ करोड़ की लूट मामले में सुरक्षागार्ड हुआ गिरफ़्तार…


योगेन्दर सिहं (रिपोर्टर महराजगंज)

★★★★★★★★★★★★★★★★★★★★★

गोरखपुर जोन की सबसे बड़ी लूट की घटना के बाद से फरार चल रहे सुरक्षागार्ड को पुलिस ने धर दबोचा।

पूछताछ में उससे पुलिस को कई अहम जानकारियां मिली हैं। माना जा रहा है कि पुलिस जल्द ही इस घटना का पर्दाफाश कर सकती है। घटना की जांच, तीसरे दिन भी रेडिएंट कंपनी के कर्मचारियों के आस-पास ही घूमती रही तो गार्ड से मिली जानकारी अहम सुराग बनकर सामने आ रही है।

दूसरी ओर कंपनी का संदिग्ध इतिहास जांच को बल भी दे रहा। कैश वैन में रहा सुरक्षा गार्ड घटना के बाद से ही फरार था। पुलिस को उस पर शक तब गहरा गया जब घटना की जानकारी के बाद रेडिएंट कंपनी के अधिकारियों ने पुलिस के समक्ष उपस्थित होकर अपना पक्ष रखा, लेकिन सुरक्षा गार्ड नदारद रहा।

पुलिस ने उसके नंबर पर भी संपर्क किया पर उसका नंबर बंद मिला। एक दिन पूर्व पुलिस ने रेडिएंट कंपनी के अधिकारियों से पूछताछ की थी। बुधवार को पुलिस ने वैन में तैनात सुरक्षा गार्ड से पूछताछ की। सुबह शुरू हुई पूछताछ देरशाम तक चलती रही।

सूत्रों के अनुसार पुलिस को उससे घटना कांड से जुड़ी अहम जानकारी मिली है। फिलहाल पुलिस अभी कुछ भी बताने से परहेज कर रही है। घटना वाले दिन कैश वैन में तैनात सुरक्षा गार्ड अवधेश तिवारी निवासी जनपद देवरिया वैन में मौजूद था। वह वैन से 61 लाख की रकम लेकर गोरखपुर स्थित एक्सिस बैंक में पहुंचाने के लिए वैन से उतर गया था।

जबकि नियमानुसार इन फर्म या संस्थाओं पर कैश की सुपुर्दगी वैन व सुरक्षागार्ड के ससथ पूरी टीम के साथ ही होनी चाहिए। पुलिस यह पता करने में जुटी है कि नियम के विपरीत सुरक्षा गार्ड व एक कैशियर का बीच रास्ते में ही कैश लेकर उतर जाना महज संयोग भर है या इस साजिश का हिस्सा।
पर्दाफाश को लेकर पुलिस ने पूरी ताकत झोंक दी है। पर्दाफाश के लिए गठित हुुयी थी पांच टीमें।

 

Check Also

सपा के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी ने सादुल्ला नगर बाईपास चौराहे पर एच.डी.एफ.सी बैंक के नीचे नवनिर्मित

*रिपोर्ट रोहित कुमार गुप्त* बलरामपुर- सपा के पूर्व विधायक आरिफ अनवर हाशमी ने सादुल्ला नगर …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *