Home » जिलेवार » गौर को तहसील बनाये जाने की मांग को लेकर भाजपा नेता रमाकान्त पाण्डेय ने सौंपा ज्ञापन

गौर को तहसील बनाये जाने की मांग को लेकर भाजपा नेता रमाकान्त पाण्डेय ने सौंपा ज्ञापन

Hemant pandey

फोटो नं. 1, 2

गौर को तहसील बनाये जाने की मांग को लेकर भाजपा नेता रमाकान्त पाण्डेय ने सौंपा ज्ञापन

बस्ती । भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता रमाकान्त पाण्डेय ने गुरूवार को गौर को तहसील बनाये जाने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी को सौंपा।

रमाकान्त पाण्डेय ने ज्ञापन देते हुये कहा कि गौर में तहसील न होने के कारण नागरिकों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ता है और अपेक्षित विकास भी नहीं हो पा रहा है।

मुख्यमंत्री को सम्बोधित ज्ञापन में कहा गया है कि  जनपद का गौर विकास खण्ड अनेक दृष्टि से विकास कार्यों से अछूता है। यहां आई.टी.आई., सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, अनेक इण्टर कालेज, गन्ना समिति, पशु चिकित्सालय तो है किन्तु तहसील मुख्यालय न होने के कारण लोगों को जरूरत पर 30 से 40 किलोमीटर दूर हर्रैया तहसील जाना पड़ता है। उत्तर मानपुर माझा से हर्रैया तहसील मुख्यालय की दूरी 30 से 40  किलोमीटर तक पड़ जाती है। ऐसे में गौर को तहसील का दर्जा दिया जाना अति आवश्यक है। गौर विकास खण्ड क्षेत्र की आबादी 2 लाख से अधिक है।

ज्ञापन में कहा गया है कि गौर विकास खण्ड में 111 ग्रामसभा और 13 न्याय पंचायत तथा 272 राजस्व ग्राम  है।  गौर क्षेत्र में रेलवे स्टेशन, स्टेट बैंक, थाना, गौर ब्लाक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र, पंडित महादेव शुक्ल इंटर कॉलेज, चंद्रभान सिंह  इंटर कॉलेज,  रामाश्रय सिंह  इंटर कॉलेज, पंडित महादेव शुक्ल बालिका इंटर कॉलेज, आईटीआई संस्थान पीजी कॉलेज जैसे अति महत्वपूर्ण संस्थान गौर क्षेत्र में आते हैं जिला पंचायत की चार सीटें और क्षेत्र पंचायत की 102 सीटें इस क्षेत्र के अंतर्गत हैं । गौर से हर्रैया की दूरी बभनान होते हुए लगभग 25 किलोमीटर पड़ जाता है । इसे देखते हुये गौर को तहसील मुख्यालय का दर्जा दिया जाना आवश्यक है।

जिलाधिकारी के प्रशासनिक अधिकारी को ज्ञापन सौंपते समय रमाकान्त पाण्डेय के साथ मोहनपाल सिंह, शेषराम वर्मा, सुभाष सिंह, देवी प्रसाद, आनन्द पाण्डेय, राम प्रकाश, शशिकान्त पाण्डेय, बब्लू, सुभाष पाल, अशोक शुक्ल, चन्द्र प्रकाश, शेषराम यादव, पवन वर्मा, चन्द्रशेखर मौर्या आदि गौर क्षेत्र के लोग शामिल रहे।

Check Also

मोटरसाइकिल इनोवा की टक्कर में 2 गंभीर घायल*

*मोटरसाइकिल इनोवा की टक्कर में 2 गंभीर घायल* *संवाददाता-डॉ जर्रार खान* *लखीमपुर खीरी* -मैलानी भीरा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *