Home » Uncategorized » मंसूबा बंद शाजिश के तहत पत्रकार के खिलाफ दर्ज की गई रिपोर्ट पर पत्रकार हुए आक्रोशित

मंसूबा बंद शाजिश के तहत पत्रकार के खिलाफ दर्ज की गई रिपोर्ट पर पत्रकार हुए आक्रोशित

मंसूबा बंद शाजिश के तहत पत्रकार के खिलाफ दर्ज की गई रिपोर्ट पर पत्रकार हुए आक्रोशित

संवाददाता-डॉ.जर्रार खान

लखीमपुर खीरी – लखीमपुर वाहन चोरी के सम्बन्ध में एक पत्रकार के नाम दर्ज की गई रिपोर्ट के बिरोध में जिला के पत्रकारो ने आज एक ज्ञापन जिला अधिकारी व पुलिस अधीक्षक खीरी को सौपा ।ज्ञापन में फर्जी तरीके से शामिल किये गये पत्रकार काो हटाने की मांग की गयी है।
वाहन चोरी गैंग में वाहन खरीदने का आरोपी बताकर लखीमपुर के एक पत्रकार का नाम शामिल किए जाने के खिलाफ सैकड़ो पत्रकारो ने एसपी और डीएम कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया और डीएम को ज्ञापन सौप कर कार्यवाई किए जाने सहित फर्जी शामिल किए गए पत्रकार का नाम हटाने की मांग की।
ज्ञात हो कि 31 दिसम्बर को खीरी पुलिस द्वारा वाहन चोरो के गिरोह का खुलासा किया था जिसमें पुलिस ने एक वैगनआर को फर्जी तरीके से एक पत्रकार के घर से बरामदी दर्शाकर इनके नाम को जोड़ कर इन्हें फ़साने की कोशिश की है। इतना ही नहीं पुलिस ने इनके नाम के आगे पत्रकार का शब्द लिख कर पुरे पत्रिकारिता समाज को बदनाम और अपमानित करने का काम किया है। इस गंभीर मुद्दे पर आज सैकड़ो पत्रकारो ने पुलिस कार्यालय के सामने इकठ्ठा होकर जिलाधिकारी खीरी व पुलिस अधीक्षक खीरी से वार्ता कर उक्त मामले में फर्जी तरीके से शामिल किए गए वरिष्ट पत्रकार के नाम को विलुप्त घोषित किए जाने का आदेश पारित करने व इस मामले में पत्रकार शब्द का जान बुझ कर दुरूपयोग करके सम्पूर्ण पत्रकार बिरादरी को बदनाम करने के दोषियो के खिलाफ कार्यवाई का मांग पत्र सौपा।
इस मौके पर वरिष्ट पत्रकार नन्द कुमार मिश्र ने कहा कि पत्रकार शब्द को जोड़ा जाना सम्पूर्ण पत्रकार बिरादरी को अपमानित करना है जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सम्पादक राजीव दीक्षित ने कहा की फ़र्ज़ी तरीके से की गई रिपोर्ट में पत्रकार का नाम शामिल किए जाने और चोरी की गाड़ियां खरीद कर उपभोग किए जाने वाले सत्तादल नेताओ का नाम छिपाने की आलोचनी करते हुए पत्रकार बिरादरी की और से ऐसे फर्जी वाडे का विरोध करने का आह्वाहन किया। वरिष्ट पत्रकार डाoनजर अनसारी ने कहा कि यह पत्रकार को फसाने की मंसूबा बन्द साजिश है इसे हरगिज कामयाब नही होने दिया जाएगा ।पूर्व पत्रकार उमा शंकर पटवा ने पुलिस द्वारा दर्ज की गई प्रथम सुचना रिपोर्ट मुकदमा अपराध संख्या 470/ 2018 अंतर्गत धारा 379,411,419,420,467,468 एवम् 471 भारतीय दण्ड सहिंता की विधिक्ता पर प्रश्न उठाते हुए उसे वास्तव में पुलिस द्वारा सोच विचार कर लिखाई गई बताने सहित उसमें पुलिस की ओर से किए जाने वाली विधिक अनियमितताओं पर प्रकाश डालते हुए उसकी विधिक धारडियता पर गम्भीर सवाल उठाए। साथ ही उसमें फर्जी तरीके से कुछ कथित वाहन खरीददारों को अभियुक्त के रूप में नामित किए जाने को गलत व् अपराधिक प्रक्रिया का दुरूपयोग बताते हुए मामले की विवेचना में उन सभी का नाम निकालने की मांग की। पत्रकार आमिर रज़ा ने इस अवसर पर पत्रकार बिरादरी को योजनाबद्ध रूप से समाज में बदनाम करने की पुलिसिया कोशिशो की पुरजोर खिलाफत किए जाने की गुजारिश सम्पूर्ण पत्रकार बिरादरी से की। इस मौके पर पत्रकार अजय द्विवेदी, राकेश शर्मा, जेपी मिश्रा,योगेश वर्मा, सुनहरा, कमल मिश्रा, आमिर खान सईदी, प्रतीक श्रीवस्तव, अभिषेक वर्मा, कमल मिश्रा, अशोक शुक्ला, साजिद खान, शहनवाज़ गौरी,अनुज शुक्ला, साजिद हुसैन, राज नरायन मिश्रा, कमल मिश्रा, राकेश मिश्रा, श्याम यादव, होती लाल रस्तोगी, रितेश भसीन, सौरभ मिश्र, आसिफ अली, फराज खान, मो0 सलीम, वीरेंद्र कुमार कश्यप, शादाब रज़ा, एके मिश्र, राजेन्द्र सिंह, जमील अहमद, मनोज कुमार मिश्र, सुजीत कुमार,सुरेश मिश्र,शादाब ,अवध,दिलीप त्रिपाठी,असलम,डॉ जफर,कुलदीप सिंह,अशफाक अली,राजेश शुक्ल,संजीव सिंह,अखिल सिंह,विशाल भरद्वाज, आंनद तिवारी,मुनेंद्र पाल वर्मा,जितेंद्र कुमार,रमेश बाजपेई,बी के सिंह,आशीष राठौर,सुनील पांडेय,जे पी मिश्र,डी के मिश्र,राकेश मिश्रा,विकास वर्मा,ऋषिकेश शर्मा,अम्बुज वर्मा,आलोक श्रीवास्तव, सुहैल खान,आदित्य मिश्र,मनीष आदि सैकड़ो पत्रकार साथी उपस्थित रहे ।।।

Check Also

नगर पंचायत ऊँचाहार ने बूथ चलो अभियान एवं होली के शुभ अवसर पर क्षेत्र में किया भ्रमण दिए सख्त आदेश

नगर पंचायत ऊँचाहार ने बूथ चलो अभियान एवं होली के शुभ अवसर पर क्षेत्र में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *