Home » जिलेवार » गोरखपुर » राजघाट थाने से सटे चल रहा नया ट्रांसपोर्ट नगर, वसूली जोरों पर

राजघाट थाने से सटे चल रहा नया ट्रांसपोर्ट नगर, वसूली जोरों पर

 

यहां लगे जाम के कारण ही गीताप्रेस से रेती रोड़ पर लगता है ट्रैफिक जाम

मनव्वर रिज़वी

गोरखपुर । कभी शहर की सबसे खूबसूरत जगहों में शुमार किए जाने वाला नेहरू बाल विहार जिसको गोरखपुर का आम शहरी लाल डिग्गी पार्क के नाम से जानता है, लोगों के आकर्षण का केंद्र हुआ करता था। सुबह और शाम के समय नौजवानों महिलाओं और बच्चों की किलकारियों से यह जगह गुलजार हुआ करती थी लेकिन वक्त ने करवट बदली, निजाम बदला और धीरे-धीरे यह पार्क अव्यवस्था का शिकार होते चला गया ।
पार्क के बाहर आजकल नए ट्रांसपोर्ट नगर का सा माहौल देखने को मिल रहा है। बंधे से लेकर पार्क के कोने तक पूरी रोड पर ट्रक वालों, पिकप वालो और ठेले से माल लोड करने वालों का कब्ज़ा रहता है।
दोपहर हो या शाम आपको यहां ट्रक, पिकअप और ठेला हमेशा नजर आएगा। यहां आने वाले ट्रकों से नगर निगम और पुलिस के नाम पर ₹300 से ₹500 की पर्ची काटने की बात सामने आयी है। अब ये पर्ची काटने वाले कौन है ये जांच का विषय है।
सबसे बड़ी बात यह है की राजघाट थाने के बिल्कुल सटे ये सारा खेल होता है और हर रोज़ भारी जाम भी लगता है जिसमे कई बार थाने की गाड़ी भी फंसी नज़र आती है लेकिन न तो इस नए ट्रांसपोर्टनगर पर इसका कोई फर्क पड़ता है और न ही वसूली करने वाले खौफ खाते हैं।
यहां लगे जाम के कारण गीताप्रेस से रेती रोड़ तक ट्रैफिक जाम हो जाता है क्योंकि ज़्यादातर लोग शहर से बाहर जाने के लिए इसी रुट का इस्तेमाल करते हैं जो उन्हें लालडिग्गी पार्क से हार्बट बंधा होते हुए सीधा राप्ती के पुल पर पहुंचा देता है।
बहरहाल आरटीओ और टैफिक पुलिस के ज़िम्मेदार भी इस नए ट्रांसपोर्टनगर से यूं अनजान हैं जैसे राजघाट पुलिस की तरह इनकी भी पर्ची काटने वालों से पहचान है।

Check Also

मोटरसाइकिल इनोवा की टक्कर में 2 गंभीर घायल*

*मोटरसाइकिल इनोवा की टक्कर में 2 गंभीर घायल* *संवाददाता-डॉ जर्रार खान* *लखीमपुर खीरी* -मैलानी भीरा …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *