Home » Uncategorized » जिलाधिकारी गोंडा के आदेशो पर भी नहीं हो रही कार्यवाही । जांच अधिकारी BSA ने मोटी धन उगाही करके पत्रावली को किय़ा लिंगरऑन ।

जिलाधिकारी गोंडा के आदेशो पर भी नहीं हो रही कार्यवाही । जांच अधिकारी BSA ने मोटी धन उगाही करके पत्रावली को किय़ा लिंगरऑन ।

देवीपाटन मण्डल
ब्यूरो चीफ पुनीता मिश्रा

अधिवक्ता एवं फायर ब्रांड सामाजिक कार्यकर्ता (पंकज दीक्षित मोबाइल नम्बर – 8318810580) ने नामित जांच अधिकारी / बेसिक शिक्षा अधिकारी गोंडा पर लगाये गम्भीर आरोप ।

गोंडा ।
मामला पारसिया रानी विकास खंड कटरा बाज़ार जनपद गोंडा का है जँहा के निवासी भग्गन प्रशाद ने ग्राम प्रधान व सचिव द्वारा प्रंधानमंत्री आवास योजना वितरण में धांधली तथा मनरेगा मजदूरी भुगतान में की गयी व्यापक वित्ती़य अनियमितताओं की जांच कराये जाने समन्धी शिकायती पत्र शपथ पत्र के साथ में दिनांक 30-10-2018 को जिलाधिकारी गोंडा के समक्ष प्रस्तुत किय़ा था जिसमें जिलाधिकारी गोंडा ने आदेश पारित करके बेसिक शिक्षा अधिकारी गोंडा को जांच अधिकारी नामित करके एक माह के भीतर सुस्पष्ट आख्या उपलब्ध कराये जाने समन्धी आदेश पारित किय़ा है , जिसमें अथक प्रयास करने के बावज़ूद भी जांच अधिकारी ने आज तक जांच सम्पादित नहीं किय़ा है ।

मामले की पैरवी कर रहे अधिवक्ता ने बताया की उक्त के समन्ध में परियोजना निदेशक से मिलकर जांच कराये जाने हेतु आग्रह किय़ा और लगातर फोन पर फॉलोप ले रहा हूँ तथा जांच अधिकारी को कई बार फोन किय़ा , इतना ही नहीं मुख्य विकास अधिकारी महोदय से मिलकर अनुस्मारक पत्र भी दिया जिस पर मुख्य विकास अधिकारी ने तत्परता से संज्ञान लेकर फोन पर BSA को अबिलम्ब जांच करने का निर्देश दिया तथा आवश्यकतानुसार विभाग के अधिकारिओ को भेज कर सहयोग प्रदान करने की भी बात कहीं उसके बावज़ूद भी आज तक जांच नहीं हुई । इससे य़ह प्रतीत हो रहा है की जांच अधिकारी विपक्षियो से मोटी धन उगाही करके जांच में रुचि न लेकर उच्चाधिकारिओ के आदेश को ठेंगा दिखा रहे है , य़ह कोई पहला प्रकरण नहीं है इसके पूर्व में जिलाधिकारी ने उक्त जांच अधिकारी को उक्त गांव के जांच की जिम्मेदारी सौंपी थी जिसमें भी आजतक कोई भी जांच नहीं की । सू़त्रों की यदि माने तो पिछली जांच में उक्त जांच अधिकारी ने मोटी रकम लेकर जांच को शिथिल करके पत्रावली को दबा दिया था जिससे जांच सम्पादित करने के लिय जांच अधिकारी हिम्मत नहीं जुटा पा रहे है , ऐसे अधिकारी से निष्पक्ष जांच की उम्मीद भी नहीं की जा सकती है । ये कहना है पंकज दीक्षित सामाजिक कार्यकर्ता का

Check Also

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का मकर संक्रांति उत्सव कार्यक्रम हुआ सम्पन्न

देवीपाटन मण्डल ब्यूरो चीफ पुनीता मिश्रा आज मकर संक्रांति के पावन पर्व पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *